रंग प्रबंधन विचार और वर्कफ़्लो मुद्रित करना

- Mar 14, 2018 -

1. रंग प्रबंधन के तत्वों ।

रंग प्रबंधन वांछित प्रभाव को प्राप्त करने के लिए नियमों और प्रक्रियाओं की एक श्रृंखला का पालन करना चाहिए । रंग प्रबंधन की प्रक्रिया में तीन तत्व होते हैं । इन तीन तत्वों को "3 सी", अर्थात् "अंशांकन"-अंशांकन, "लक्षण वर्णन"-लक्षण वर्णन और "रूपांतरण"-रूपांतरण के रूप में संदर्भित कर रहे हैं ।

आदेश में सूचना संचरण, स्थिरता, विश्वसनीयता, और इनपुट उपकरणों, प्रदर्शन उपकरणों, अंशांकन के लिए आउटपुट उपकरणों के लिए स्थिरता की प्रक्रिया में रंग सुनिश्चित करने के लिए, क्रम में वे मानक काम कर रहे राज्य में कर रहे हैं ।

1. इनपुट सुधार

इनपुट डिवाइस के सुधार दर्ज करें, सुधार के लिए चमक, इसके विपरीत और काले और सफेद क्षेत्र (आरजीबी रंग संतुलन) का उद्देश्य है, स्कैनर अंशांकन के लिए, उदाहरण के लिए, शून्य करने के लिए शुरू करने के बाद स्कैनर, मूल की एक ही प्रति के लिए, किसी भी स्कैन समय, आप एक ही छवि डेटा प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए ।

2. प्रदर्शन अंशांकन ।

सुधार मॉनिटर प्रदर्शन गुण पैरामीटर मानों में सेट अपने स्वयं के आदर्श डिवाइस वर्णन फ़ाइल प्रदर्शित करने के अनुरूप बनाता है, छवि डेटा जानकारी के रंग के अनुसार प्रदर्शन कार्ड बनाने के साथ, स्क्रीन के रंग पर सटीक प्रदर्शन है ।

3. आउटपुट सुधार

आउटपुट सुधार अंशांकन की प्रक्रिया में अंतिम चरण है, और प्रिंटर के सुधार के लिए phototypesetter के साथ प्रिंटर और उपकरण के निर्माता द्वारा प्रदान की गई डिवाइस विवरण फ़ाइल के आधार पर एक प्रोटोटाइप, की विशेषताओं आउटपुट डिवाइस सुधार, कारखाने उत्पादन सुविधाओं के मानकों के अनुसार उपकरण बनाते हैं । मुद्रण और अशुद्धि जांच करते समय, उपकरण को मुद्रण सामग्री जैसे काग़ज़ और इंक के लिए उपयोग किया जाना चाहिए ।

2. रंग प्रबंधन प्रणाली का कार्यप्रवाह विश्लेषण ।

रंग प्रबंधन, एक अर्थ में, सही व्याख्या और रंग जानकारी के प्रसंस्करण, जो रंग की लोगों की भावना का प्रबंधन है की एक तकनीकी क्षेत्र है । बोलना चाहए, यह छवि के रंग के डाटा को एक रंग के स्थान से दूसरे में बदलने की प्रक्रिया को सबसे कम रंग विकृति के आधार में करता है.

पूरी छवि प्रतिकृति प्रक्रिया में, उपकरण का अपना प्रदर्शन रंग की क्षमता से संबंधित है, अर्थात् अलग रंग रिक्त स्थान, रंग प्रबंधन के मुख्य उद्देश्य अलग रंग अंतरिक्ष रूपांतरण को लागू करने के लिए है, यह सुनिश्चित करें कि से एक ही रंग इनपुट छवि प्रदर्शन, उपस्थिति के उत्पादन के रूप में दूर संभव मैच के रूप में, अंत में मूल और रंग सद्भाव की प्रतिलिपि तक पहुँचने । स्थापित डिवाइस रंग वर्णन (प्रोफ़ाइल) रंग प्रबंधन का मूल है, प्रत्येक डिवाइस विवरण फ़ाइल सिस्टम ठेठ अनुरेखण रंग सुविधाओं, वर्णमिति लक्षणीय वक्र और उत्पादन के रूप में हर डोमेन विशेषता वक्र, आदि के रंग रंग प्रबंधन प्रणाली के प्रतिनिधि विशेषताओं का उपयोग करने का एहसास उपकरण मिलान और रंग अंतरिक्ष के परिवर्तन, अंत में प्राप्त क्या आप देखते है कि तुम क्या हो ।

1. प्रदर्शन की रंगीन विशेषताओं बनाओ, प्रदर्शन विवरण फ़ाइल की स्थापना की, और सीएमएस के माध्यम से मानक रंग अंतरिक्ष के लिए स्थानांतरण ।

2. आउटपुट डिवाइस का रंग डोमेन लक्षण वर्णन, आउटपुट डिवाइस का वर्णन फ़ाइल स्थापित करें, और वर्णन फ़ाइल के अनुसार मानक रंग स्थान के लिए CMYK नोड का प्रतिशत कनवर्ट करें ।

3. इनपुट, प्रदर्शन और उत्पादन उपकरणों वर्दी रंग उपस्थिति प्राप्त करने के लिए एक ही मानक रंग अंतरिक्ष में सभी कर रहे हैं ।

4. स्कैनर की रंगीन विशेषताओं बनाओ, स्कैनर के रंग वर्णन फ़ाइल की स्थापना, इनपुट छवियों के आरजीबी मूल्यों की तुलना, और मानक रंग अंतरिक्ष के लिए विवरण दस्तावेजों में परिवर्तित ।


की एक जोड़ी: ताश के पत्तों की उत्पत्ति अगले: पैकेजिंग उद्योग के घरेलू और विदेशी बाजारों में धीरे

संबंधित समाचार

संबंधित उत्पादों

  • क्रिसमस के लिए ग्रीटिंग कार्ड
  • जंमदिन के लिए ग्रीटिंग कार्ड
  • पूर्ण रंग स्क्रैपबुक कागज पैड
  • पंनी के साथ कला कागज स्टिकर शीट्स
  • 3 डी सजावटी स्टीकर
  • कस्टम 3 डी बंपर कट स्टिकर मरो